Author Topic: ओरल सेक्स आपको गर्भवती कर सकता है !  (Read 18 times)

Admin

  • Administrator
  • Hero Member
  • *****
  • Posts: 3139
    • View Profile
    • https://www.shopfreemart.com/moreinfo
क्या आप उन लोगों में से हैं जो महिलाओं की वर्जिनिटी का अंदाज़ा उनके हाइमन (योनिद्वार की झिल्ली) से लगाते हैं ? हम जानते हैं कि आज सेक्स सभी के दिमाग पर हावी है, लेकिन जब बात सेक्स ऐजुकेशन की आती है तो बहुत से लोग इस मामले में काफी पिछड़े नज़र आते हैं।
इस वक़्त इंटरनेट पर बहुत सी सेक्स जानकारी उपलब्ध है, लेकिन यह सुनिश्चित करना आसान नहीं है कि कौन सी जानकारी सही है और कौन सी मिथक। यहां हम सेक्स से संबंधित कुछ मिथकों की जानकारी दे रहे हैं, जिन्हें आपने सुना तो काफी बार होगा, लेकिन कभी उसकी वास्तविकता को नहीं समझा होगा।
1. ओरल सेक्स आपको गर्भवती कर सकता है !
कई महिलाओं इस बात से अक्सर डरती हैं कि ओरल सेक्स और गुदा मैथुन उनकों गर्भवती कर सकता है। लेकिन ऐसा किसी भी तरह से संभव नहीं है। अगर महिलाएं ओरल सेक्स के दौरान वीर्य को निगल भी लेती हैं तो वह गर्भवती नहीं हो सकती।
2. योनि में स्खलन नहीं किया, इसलिए मैं गर्भवती नहीं हो सकती !
सेक्स के दौरान अधिकतर जोड़े यह सोचते हैं कि योनि के बाहर वीर्य स्खलन करने से गर्भधारण नहीं होता। लेकिन सेक्स के दौरान योनि के बाहर वीर्य स्खलन से भी महिला गर्भवती हो सकती है। सेक्स क्रिया की शुरूआत से ही पुरूष के शिश्न से तरल का स्त्राव होता है, जिसमें पर्याप्त मात्रा में शुक्राणु होते हैं, जो कि महिला को गर्भवती करने के लिए काफी हैं।
3. मेरा पहली बार सेक्स है, मैं गर्भवती नहीं हो सकती !
कुछ मिथकों के अनुसार माना जाता है कि पहली बार सेक्स करने से महिलाएं गर्भवती नहीं होती। यह सच नहीं है। सच यह है कि महिला पहली बार में भी गर्भवती हो सकती है। गर्भधारण से बचने के लिए हमेशा गर्भनिरोधक का प्रयोग करें।
4. महावारी के दिनों में सेक्स करने से मैं गर्भवती नहीं हो सकती !
अगर आप अनचाहे गर्भ से बचना चाहती हैं, तो इस मिथक पर विश्वास न करें। सच यह है कि महिलाएं महीने के किसी भी दिन सेक्स करने से गर्भवती हो सकती हैं, अगर उन्होंने सही गर्भनिरोधक का इस्तेमाल न किया हो। अक्सर महावारी चक्र को बिना समझे सेक्स करने से यह समस्या आपके सामने आ सकती है, इसलिए अगर आप महावारी के दिनों में असुरक्षित सेक्स करना चाहती हैं तो इससे पहले किसी प्रसूतिशास्री से सलाह ले लें। याद रखें कि वीर्य में मौजूद शुक्राणु सेक्स के बाद भी कई दिनों तक सक्रिय रह सकते हैं और आपको गर्भवती कर सकते हैं।


 

Related Topics